गब्बर शिखर धवन ने किया श्रीलंका गेंदबाजो को पस्त, भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती

Third party image reference

भारत और श्रीलंका के बीच मे चल रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में भारत ने श्रीलंका को विकेट 8 से हराकर वनडे सीरीज को 2-1 से जीत लिया है। रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में पहली सीरीज जीत कर दिखा दिया कि आने वाले समय मे वो भारतीय टीम के कप्तानी करने को तैयार है। आज विशाखापटनम में वाकई में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करके दिखा दिया कि क्यों उन्हें विश्व के बढ़िया टीम कहा जाता है।

गब्बर शिखर धवन का शानदार शतक

Third party image reference

इससे पहले रोहित शर्मा ने पहले टॉस जीतते हुए गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन शुरुआती ओवरों में श्रीलंका ने जल्दी पहला विकेट गुनाथिलका के रूप में गवा दिया लेकिन इसके बाद स्मरविक्रमा और थरंगा ने दूसरे विकेट के लिए 121 रन की पार्टनरशिप कर डाली। लेकिन इनके इसके बाद श्रीलंका के बल्लेबाज सिर्फ आने और जाने में लगे हुए थे और अंत मे पूरी टीम सिर्फ 215 रन पर आल आउट हो गयी। भारत की तरफ से चहल और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट लिए।

भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से जीती

Third party image reference
  1. जवाब में 216 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के साथ रोहित शर्मा की जोड़ी आज कमाल नही कर पाई क्योंकि रोहित आज सिर्फ 7 रन पर आउट हो गए लेकिन इसके बाद श्रेयस अय्यर और शिखर धवन ने श्रीलंका के गेंदबाजो की धुनाई करते हुए शतकीय पार्टनरशिप बना डाली लेकिन श्रेयस 63 गेंदो पर 65 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन इसके बाद दिनेश कार्तिक ने शिखर धवन के साथ मिलकर 216 रन का लक्ष्य आसानी से प्राप्त कर किया। धवन ने शानदार 85 गेंदो पर 100 रन बनाये ।इस तरह टेस्ट सीरीज के बाद भारत ने वनडे सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है।

Post Author: Babit

Hello I am Babit Kumar, A new Generation Sports Blogger

Leave a Reply