तीसरे टेस्ट में भारत शेर, दक्षिण अफ्रीका 63 रन से हार कर हुई ढेर

Third party image reference

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मे चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे ही दिन भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को 63 रन से हरा दिया है। और इस तरह से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मे ये सीरीज 2-1 पर समाप्त हो गयी। हालंकि दक्षिण अफ्रीका पहले से ही दो टेस्ट मैच जीत कर सीरीज पर कब्ज़ा कर चुका था।

भारत ने तीसरा टेस्ट 63 रन से जीता

Third party image reference

जोहान्सबर्ग टेस्ट में इससे पहले भारत ने पहले खेलते हुए अपनी पहली इनिंग में 187 रन बनाये थे। जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 7 रन की बढ़त के साथ 194 रन पर आल आउट हो गयी थी। इसके बाद भारतीय टीम ने अपनी दूसरी इनिंग में 247 रन बनाये और दक्षिण अफ्रीका को तीसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए 241 रन का लक्ष्य दिया था लेकिन कल मैच के तीसरे का आखिरी सेशन काफी ड्रामे वाला रहा जब जसप्रीत बुमराह की एक शार्ट गेंद एल्गर के हेलमेट पर लगी तो मैच रेफरी और अंपायर ने मैच को वही रोक दिया।

शमी की तूफानी गेंदबाजी, लिए 5 विकेट

Third party image reference

लेकिन मैच के चौथे दिन का खेल फिर से भारतीय तेज गेंदबाजों के नाम रहा। इससे पहले हाशिम आमला और एल्गर आज 119 रन की पार्टनरशिप कर भारत के हाथों जीत छीनने की कोशिश की लेकिन इसके बाद मोहम्मद शमी में दक्षिण अफ्रीका बल्लेबाजों में ऐसा कहर बरपाया की पूरी टीम दूसरी इनिंग में 177 रन पर आल आउट होकर तीसरे टेस्ट मैच में 63 रन से हार गई। शमी ने 28 रन देकर 5 विकेट लिए वही बुमराह और ईशांत ने 2-2 विकेट अपने नाम किये।

Post Author: admin

Leave a Reply