दूसरे टी20 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारत को मिली हार का सबसे बड़ा कारण ये रहा
Third party image reference bcci

भारत और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमो के बीच खेली जा रही 3 टी20 मैचो की सीरीज के दूसरे मैच में कल राजकोट में न्यूजीलैंड ने भारत को 40 रन से हरा दिया। भारतीय टीम कल गेंदबाजी और बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही। जहां गेंदबाजो खासकर स्पिन गेंदबाजो को न्यूजीलैंड के बल्लेबाजो ने जमकर धोया वही दूसरी तरफ कीवी गेंदबाजो ने भारतीय बल्लेबाजों की एक नही चलने दी। जहां बल्लेबाजी में कोलिन मुनरो का दबदबा रहा वही गेंदबाजी में सोढी और ट्रेंट बोल्ट ने कमाल की गेंदबाजी की थी।

बल्लेबाजी या गेंदबाजी नही, बल्कि खराब फील्डिंग से हारा भारत

Third party image reference

लेकिन अगर देखा जाए तो भारत की हार का प्रमुख कारण भारतीय गेंदबाजी या बल्लेबाजी नही है। दरसअल इसका मुख्य कारण है भारतीय फील्डरों द्वारा मुनरो को दो कैच टपकाना। अगर 11 ओवर के दौरान श्रेयस अय्यर मुनरो का कैच नही टपकाते तो शायद इतना स्कोर नही बनता यही नही 16वे ओवर में युजवेंद्र चहल ने मुनरो को एक बार फिर से कैच छोड़ दिया जिसकी वजह से मुनरो को अपना शतक बनाने का मौका मिल गया। अगर 30-35 रन के समय मुनरो आउट हो जाते तो भारत के पक्ष में रहता ये मैच, वैसे भी क्रिकेट के बारे में हमेशा से कहा गया है कि कैच विन द मैच

लेकिन जिस तरह से पहले टी20 में कीवी फील्डरों ने कैच छोड़ने की गलती की थी और मैच में हार का सामना करना पड़ा था ठीक उसी तरह से भारतीय फील्डरों ने दूसरे टी20 में वही गलती को दोहराया। यही असली वजह रही भारत की दूसरे टी20 में हारने की।

News Reporter

Leave a Reply

%d bloggers like this: