Third party image reference

जोहान्सबर्ग का वांडरर्स मैदान जो जाना जाता है सबसे तेज और उछाल भारी पिच को लेकर। तभी तो यहाँ अभी भी इस पिच पर गेंदबाजो का राज चलता है। लेकिन अगर कोई बल्लेबाज शुरुआत में धैर्य बरतते हुए इस पिच पर खेल गया तो इसी पिच पर रन बनाना भी कोई बड़ी मुश्किल वाला काम नही है। इसका उदाहरण है कि यहां भारतीय बल्लेबाज भी बढ़िया तरीके से खेलते आये है। तभी तो सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और राहुल द्रविड़ इस मैदान पर शतक जमा चुके है।

स्टेन ने पहली इनिंग में लिए 6 विकेट सिर्फ 8 रन देकर

Third party image reference

लेकिन जोहान्सबर्ग, वांडरर्स के इस स्टेडियम में एक तेज गेंदबाज ऐसा भी है जिसमे अपनी कहर बरपाती गेंदो से पाकिस्तान के बल्लेबाजों को धूल चटा दी थी। जी हां इस भारत और दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट सीरीज में चोटिल होने की वजह से बाहर हो चुके डेल स्टेन ने इसी मैदान पर अपने जीवन का सबसे यादगार प्रदर्शन कर दक्षिण अफ्रीका को पाकिस्तान पर शानदार जीत दिलवाई थी।

कुल मिलाकर 11 विकेट लिए स्टेन ने

Third party image reference

1 फरवरी 2013 को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहली इनिंग में 253 रन बनाए थे लेकिन जवाब में पूरी पाकिस्तान की टीम सिर्फ 49 रन पर आल आउट हो गयी थी और इसका मुख्य कारण रहा डेल स्टेन की खतरनाक गेंदबाजी जिसमे स्टेन ने 8.1 ओवर में 6 मेडन ओवर फेंकते हुए सिर्फ 8 रन देकर 6 विकेट झटके। यही नही दूसरी इनिंग में भी स्टेन ने 52 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किया। कुल मिलाकर डेल स्टेन ने अकेले ही इस टेस्ट में 60 रन देकर 11 विकेट अपने नाम किये थे।

News Reporter

Leave a Reply

%d bloggers like this: