Third party image reference

न्यूज़ीलैंड टीम इन दिनों पूरी तरह से फॉर्म में चल रही है और इसका उदाहरण है चैंपियंस ट्रॉफी की विजेता पाकिस्तान को वनडे सीरीज में 5-0 से हराना। वाकई में पाकिस्तान के लिए भी ये नया साल 2018 इतना खास नही रहा क्योंकि न्यूज़ीलैंड टीम ने मजबूत कहे जाने वाली पाकिस्तान टीम की एक नही चलने दी। फिर वो चाहे बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी।

न्यूज़ीलैंड ने आखिरी वनडे में भी पाकिस्तान को हराया

Third party image reference

इससे पहले आज पांचवे और आखिरी वनडे मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 271 रन बनाये। जिसमे मुख्य आकर्षण रहा मार्टिन गुप्टिल का शानदार बल्लेबाजी का अंदाज़। गुप्टिल ने आज अपने ही अंदाज़ में बल्लेबाजी करते हुए 126 गेंदो पर 100 रन बनाए। जिसमे 10 चौके और 1 छक्का भी शामिल है। इसके इलावा रोज टेलर ने भी 59 रन का बढ़िया योगदान दिया जिसकी वजह से न्यूज़ीलैंड की टीम ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 271 रन बनाये। पाकिस्तान की तरफ से रईस ने 3 विकेट और फ़हीम अशरफ ने 2 विकेट अपने नाम किये।

न्यूज़ीलैंड ने किया पाकिस्तान का 5-0 से वाइटवाश

Third party image reference

जवाब में बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम को उम्मीद थी कि इस आखिरी मैच को जीत कर अपनी लाज बचा लेंगे लेकिन पाकिस्तान की पूरी टीम 256 रन पर आल आउट हो गयी। पाकिस्तान की तरफ से हैरिस सोहैल ने 63 रन का योगदान दिया वही शादाब खान ने 54 रन बनाकर पाकिस्तान टीम को जीतवाने की बहुत कोशिश लेकिन फिर भी आखिर में पाकिस्तान को 15 रन से हार का सामना करना पड़ा। न्यूज़ीलैंड की तरफ से मैट हेनरी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए वही सैंटनर ने 3 विकेट अपने नाम किये, इस तरह न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान को 5-0 से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली

Leave a Reply