Third party image reference

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचो की सीरीज के पहला टी20 मैच बाराबती स्टेडियम कटक में खेला गया जिसमें श्रीलंका ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत की तरफ से आज के एल राहुल, तेज गेंदबाज उनादकट को टी20 में खेलने का मौका मिला। और के एल राहुल ने इसका भरपूर फायदा उठाया और कप्तान रोहित शर्मा और क्रिकेट प्रेमियों को निराश ना करते हुए शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

भारत ने पहले खेलते हुए बनाये 180 रन

Third party image reference

इससे पहले भारतीय टीम अपने सलामी बल्लेबाज़ों कप्तान रोहित शर्मा और के एल राहुल के साथ इनिंग की शुरुआत करने उतरी। लेकिन जैसे ही भारत का स्कोर 38 रन पर पंहुचा तभी रोहित शर्मा सिर्फ 17 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद खेलनें आये श्रेयस अय्यर और के एल राहुल ने 63 रन की पार्टनरशिप कर भारत का स्कोर 101 रन तक पहुँचाया लेकिन श्रेयस भी 24 रन बनाकर आउट हो गए। अभी 11 रन ही और जुड़े थे कि के एल राहुल भी 61 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद धोनी ने नाबाद 22 गेंदो पर 39 रन और मनीष पांडे ने 18 गेंदो पर 32 रन बनाकर भारत का स्कोर 20 ओवर में 180 रन तक पहुंचा दिया।

सिर्फ गेंदबाजी ही नही, बल्लेबाजी में कमजोर दिखी श्रीलंका

Third party image reference

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम के लिए शुरुआत इतनी अच्छी नही रही, अपना पहला टी20 मैच खेल रहे उनादकट ने दिकवाला को आउट कर अपने अंतराष्ट्रीय टी20 मैचो का खाता खोला, इसके बाद तो स्पिन गेंदबाज चहल ने बढ़िया गेंदबाजी कर अपने 4 ओवर में सिर्फ 23 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट हासिल कर मैच में जीत का मुख भारत की तरफ मोड़ दिया। वही कुलदीप यादव ने भी 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए और हार्दिक ने भी 3 विकेट लिए। इस तरह भारत ने श्रीलंका को 93 रन से हराकर तीन टी20 मैचो की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है

News Reporter

Leave a Reply

%d bloggers like this: