क्रिकेट प्लेयर सुरेश रैना भी उतरे भारतीय फ़ुटबाल के समर्थन में, आप भी दीजिये सहयोग

सुरेश रैना
सुरेश रैना

भारत मे वैसे तो काफी सारे ऐसे खेल है जो प्रचलित तो है लेकिन उन्हें वर्ल्ड लेवल पर वो दर्जा नही मिल सका जिसके वो सच्चे हक़दार है। अगर इस वक़्त भारत की बात करे यहाँ की सबसे प्रिय खेल की तो इसमें कोई दो राय नही की क्रिकेट इन सबमे सबसे ऊपर है। हालांकि फुटबॉल ,टेनिस, हॉकी, कुश्ती, बैडमिंटन में अब लोग थोड़ी बहुत दिलचस्पी लेने लगे है लेकिन फिर भी जो रुतबा क्रिकेट का है वो इन खेलों को नही मिल पा रहा है।

फुटबाल टीम इंडिया को चाहिए सबका समर्थन

यहाँ अगर बात करे फुटबॉल की तो वर्ल्ड लेवल पर इसे काफी बढ़िया दर्जा मिला हुआ है , दुनिया भर के लोग बाकी देशों में फुटबाल का खेल काफी बड़ा माना जाता है। वहां के लोग फुटबॉल मैच को देखने के लिए इतने ही दीवाने होते है जितने भारत मे लोग क्रिकेट के लिए। लेकिन भारत मे फुटबॉल देखने के लिए काफी कम दर्शक स्टेडियम तक पहुँचते है । एक तरह से कहा जा सकता है कि दशा काफी दयनीय है।

सुरेश रैना ने भी की अपील, फ़ुटबाल को भी दे प्यार

इसीलिए भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने सब लोगो से अपील की है कि सब लोग फुटबॉल को भी इस देश मे प्यार दे। और ज्यादा से ज्यादा स्टेडियम में पहुँच कर भारतीय फुटबॉल टीम को समर्थन दे। कप्तान सुनील छेत्री के साथ इस मुहिम में पहले तो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली शामिल हो चुके है लेकिन अब हर खेल को रिस्पेक्ट देने वाले भारत के तेजतर्रार बल्लेबाज, फील्डर और गेंदबाज यानी कि सुरेश रैना भी इस मुहिम में साथ आ गए। सुरेश रैना ने सबसे अपील की है कि वो भी फुटबॉल को पूरा सम्मान दे और अपनी देश की फुटबॉल टीम को पूरा समर्थन दे।

Post Author: Babit

Hello I am Babit Kumar, A new Generation Sports Blogger

Leave a Reply