Third party image reference

2008 में शुरू हुआ था आईपीएल के सफर, और धीरे धीरे हर साल इस बढ़ती लोकप्रियता ने आईपीएल को आज नया मुकाम दे दिया है। आईपीएल के दर्जा लगभग आईसीसी के बाकी टूर्नामेंटों से भी ऊपर है तभी तो हार साल क्रिकेट प्रेमियों को जो सबसे ज्यादा इंतज़ार रहता है वो है आईपीएल के सीजन का। लगभग दो महीने आपको एक से बढ़कर एक रोमांचकारी मैच देखने को मिलते है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर नही जीती आज तक आईपीएल खिताब

Third party image reference

आईपीएल के दस गुजर चुके सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा खिताब मुम्बई इंडियंस के नाम है जिन्होंने 3 बार इस खिताब को जीता है वही चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2 बार आईपीएल खिताब को अपने नाम किया है। वही कोलकाता नाईटराइडर्स भी पीछे नही है जिन्होंने भी 2 बार इस ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया है वही राजस्थान रॉयल और सनराइजर हैदराबाद ने भी एक बार इस खिताब को जीतकर दिखा दिया है। इसके इलावा डेक्कन चार्जर्स के ने इस आईपीएल खिताब को जीता हुआ है।

यही हाल दिल्ली और पंजाब का भी है

Third party image reference

लेकिन आईपीएल के तीन टीमें ऐसी भी है जो पिछले 10 साल से कोशिश कर रही है किसी तरह से एक बार तो इस आईपीएल ट्रॉफी को जीता जाए। इसमे सबसे पहले नाम आता है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का जो तीन बार आईपीएल के फाइनल में पहुच चुके है 2009, 2011 और 2016 के आईपीएल सीजन में, लेकिन खिताब फिर भी नही जीत पाए। वही दूसरी टीम है किंग्स इलेवन पंजाब की, जो एक बार फाइनल में पहुँचे थे 2014 के आईपीएल सीजन में लेकिन फाइनल में हार गए थे। वही तीसरी टीम है दिल्ली डेयरडेविल्स की जो आज तक कभी फाइनल तक ही नही पहुची है।

इस बार आईपीएल 2018 में उम्मीद की जा रही है इन तीनो टीमो से की वो अपने पिछले 10 साल से आईपीएल ट्रॉफी को ना जीत पाने के दर्द को भुलाकर इस बार कोई बड़ा चमत्कार करेगी।

News Reporter

Leave a Reply

%d bloggers like this: