29 साल के बाद तिरुवनंतपुरम में रचा जाएगा इतिहास तीसरे और निर्णायक टी20 इंटरनेशनल मैच में

Third party image reference

भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीम 3 टी20 मैचो की सीरीज में 1-1 मैच जीत कर बराबरी पर है। दोनों टीमों के बीच तीसरा और निर्णायक टी20 मैच 7 नंवबर को खेला जाना है तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में। आपको बता दे 29 सालों के इंतज़ार के बाद तिरुवनंतपुरम किसी इंटरनेशनल मैच की मेजबानी कर रहा है। इसका मुख्य कारण अब ये भी है कि बीसीसीआई भी क्रिकेट को भारत के हर एक कोने में ले जाना चाहता है इसी वजह से तिरुवनंतपुरम में क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह देखते ही बना रहा है।

29 साल के बाद खेला जा रहा है इंटरनेशनल मैच

तिरुवनंतपुरम के यूनिवर्सिटी स्टेडियम में आखिरी बार भारत और वेस्टइंडीज के बीच 25 जनवरी 1988 को एकदिवसीय मैच खेला गया था। जिसमे भारतीय टीम को 9 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45 ओवर में श्रीकांत के शानदार 106 गेंदो पर 101 रन और मोहिंदर अमरनाथ के 56 रन की बदौलत 8 विकेट पर 239 रन बनाए थे। लेकिन जवाब में खेलते हुए पी वी सीमन्स के शानदार शतक 104 रन की बदौलत 42.4 ओवर में ही 241 रन के लक्ष्य को 1 विकेट खोकर बना लिया था।

Third party image reference

अब देखना ये है कि 29 साल के बाद भारत या न्यूज़ीलैंड में से कौन सी टीम तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में जीतकर इस सीरीज को अपने नाम करेगी

Post Author: Babit

Hello I am Babit Kumar, A new Generation Sports Blogger

Leave a Reply