Hima Das Won Historic Gold, Created History in 51.46 Seconds

Hima Das Won historic Gold, Created History in 51.46 Seconds

आज आसाम से आई 18 वर्षीय एथलीट जिसका नाम है हिमा दास जिसने भारत का नाम पूरी दुनिया मे चमका दिया है वो भी गोल्ड मैडल जीत कर। जी हां दोस्तो भारत के बेटी हिमा दास जिन्होंने आईएएएफ विश्व अंडर 20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप की 400 Meters की रेस में सिर्फ 51.46 Seconds  का समय निकाल कर और बाकी सभी विश्व की एथलेटिक्स प्लेयर को पछाड़ कर भारत के नाम गोल्ड मैडल जीतकर इतिहास रच दिया।

Hima Das Won historic Gold, Created History in 51.46 Seconds
Hima Das Won historic Gold, Created History in 51.46 Seconds

इस स्पर्धा में दूसरे नंबर पर रही रोमानिया की एंड्रिया मिकलोस जिन्होंने सिल्वर मैडल जीता वही तीसरे नंबर पर रही अमरीका की टेलर मैंसन जिन्होंने इस रेस में ब्रॉन्ज मेडल जीता । जब ये रेस शुरू हुई तो तो हिमा का नंबर पहली तीन खिलाड़ियों में भी नहीं था, लेकिन फिर हुआ चमत्कार और इसके बाद तो हिमा में ऐसी दौड़ लगाई की सब एथलिटस को पीछे छोड़ते हुए सीधा गोल्ड मैडल ही जीत लिया

आज हर जगह बस हिमा दास का ही नाम चल रहा है। देश विदेश से बधाईयों का तांता लगा हुआ है यही नही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर सभी बॉलीवुड स्टार्स, क्रिकेट प्लेयर्स और अन्य राजनेता भी हिमा को बधाई देने में लगे हुए है। वाकई में ये भारत के लिए सुनहरे दिन के जैसे है क्योंकि भारत के बेटी ने अकेले ही भारत का नाम पूरी दुनिया मे जो चमका दिया है। हिमा दास को जब ये गोल्ड मैडल दिया जा रहा था तो तब राष्ट्रीय गान के समय हिमा दास की आंखों में आंसू आ गए। वैसे ये ऐसा पहला मौका था जब भारतीय महिलाओं में कोई एथलिट इस तरह से टॉप में पहुँच कर गोल्ड मैडल जीत कर आई हो। यही नही अब google में भी सिर्फ हिमा दास के गोल्ड जीतने की वाह वाह हो रही। और अब ये Google Trends में भी सबसे आगे है।

Post Author: Babit

Hello I am Babit Kumar, A new Generation Sports Blogger

Leave a Reply