चेन्नई से हारकर किंग्स इलेवन पंजाब हुई आईपीएल 2018 से बाहर, राजस्थान रॉयल्स पहुँची प्लेऑफ में

आईपीएल 2018 के आखिरी लीग मैचों में चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हराकर पंजाब के प्लेऑफ में खेलने के सपने को चकनाचूर कर दिया। इस तरह से  प्लेऑफ के लिए खेलने वाली चौथी टीम राजस्थान रॉयल्स के रूप में मिल ही गयी आपको बता दे कि चेन्नई सुपरकिंग्स से अपने आखिरी मैच में हारकर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का भी बोरी बिस्तरा बंध गया है।  हालांकि आज किंग्स इलेवन पंजाब के पास सुनहरा मौका था कि वो चेन्नई सुपरकिंग्स को  को 53 या इससे ऊपर रन से हराते तो प्लॉऑफ़ में इनका स्वागत होता।

Pic: @ipl

पुणे क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मैच में किंग्स XI पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हएब 20 ओवर में सिर्फ 153 रन ही बनाये। आज राहुल और गेल दोनो ही फ्लॉप रहे। राहुल ने सिर्फ 7 रन बनाये वही  गेल ने जीरो रन और आरोन फिंच सिर्फ चार ही बना पाए । वो तो शुक्र है कि मनोज तिवारी के 35 रन, मिलर के 24 रन और करुण नायर के शानदार 54 रन की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब किसी तरह से इस टोटल के पास पहुँच सका। चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से तेज गेंदबाज लुंगी नगिडी ने बढ़िया  गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये वही ठाकुर और ब्रावो के नाम 2-2 विकेट मिले।

Pic : @ipl 

चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत काफी खराब रही उन्होंने सिर्फ 27 रन पर 3 विकेट खो दिए थे, किंग्स इलेवन पंजाब ने दबाव बनाया लेकिन ज्यादा देर तक नही।  चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से फाफ डु प्लेसिस ने 14 रन बनाये तो रायडू ने 1 रन, वही बिलिंग ने 0 रन और हरभजन सिंह ने 19 रन बनाये लेकिन असली मजा तो  सुरेश रैना और दीपक चेहर की बल्लेबाजी देखकर आया। दीपक ने ताबड़तोड़ 20 गेंदों पर शानदार 39 रन बनाए वही रैना ने नाबाद 61 रन बनाते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स के नाम 5 विकेट से ये जीत दर्ज कर दी लेकिन अब राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ में पहुँच गयी है

Sports Blogger
Hello I am Babit Kumar, A new Generation Sports Blogger

2 thoughts on “चेन्नई से हारकर किंग्स इलेवन पंजाब हुई आईपीएल 2018 से बाहर, राजस्थान रॉयल्स पहुँची प्लेऑफ में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *