धोनी सन्यास के बाद कर सकते है ये तीन काम

धोनी सन्यास के बाद कर सकते है ये तीन काम

Also Read This : 135 गेंदे 202 रन वाह वाह

भारतीय क्रिकेट टीम का इस वक़्त जो पूरी दुनिया मे परचम लहरा रहा है उसका अगर किसी को श्रेय दिया जाए तो उन सब मे सबसे ऊपर नाम आता है महेंद्र सिंह धोनी का। भारतीय क्रिकेट को जिस तरह से एकजुट करके वर्ल्ड चैंपियन बनाया है ये काम सिर्फ धोनी के बस का ही था। देश हो या विदेश, हर जगह जब धोनी कप्तान बनकर जाते थे तो बस हारने से ज्यादा जीतने की ही उम्मीद रहती थी।

धोनी सन्यास
धोनी सन्यास

लेकिन अब धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले लिया है और आने वाले कुछ एक साल में शायद वो क्रिकेट को भी पूरी तरह अलविदा कर सकते है। लेकिन भारतीय क्रिकेट ही नही बल्कि पूरे क्रिकेट जगत को जो उन्होंने बहुमूल्य बना दिया है। धोनी के अंदाज़ से हर किसी को प्रेरणा मिलती है, फिर वो चाहे दुनिया का कोई भी प्लेयर क्यों ना हो।

India vs West Indies

लेकिन दोस्तो चलिये यहाँ बात करते है कि धोनी अगर सन्यास लेते है तो इसके बाद उन पर कौन सा काम ज्यादा सूट करेगा।

1. धोनी कोच के रोल में

क्रिकेट में खिलाड़ी के बाद धोनी सबसे बढ़िया कोच हो सकते है। क्योंकि जिस तरह से इन्हें विपक्षी टीमो के बारे में पूरा ज्ञान होता है कि कब कैसे इन्हें आउट करना है। धोनी की रणनीति सबसे बेस्ट है।

2. धोनी अंपायर के रोल में

अगर धोनी सन्यास लेने के बाद अंपायर बनते है तो मैदान पर टेक्नोलॉजी इस्तेमाल करने की जरूरत ही नही। धोनी रिव्यु सिस्टम ही काफी है मैदान पर। सभी निर्णय 100% आएंगे।

3. धोनी कमेंटेटर के रोल में

कमेंट्री की अगर बात करे तो धोनी काफी बढ़िया लगेंगे इस रोल के लिए। हमने अक्सर उनकी आवाज़ तो सुनी ही है खासकर जब विकेटकीपिंग के दौरान स्टंप के पीछे वो सबको गाइड करते नज़र आते है।

तो दोस्तो आप भी बताये की धोनी को सन्यास के बाद इन तीनो रोल में से कौन सा एक रोल ज्यादा जचेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *