Third party image reference

भारतीय टीम और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम के बीच चल रही 3 टी20 मैचो की सीरीज का दूसरा मैच राजकोट में खेला जाना है। न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी पूरा दम खम लगाकर खेलेगें इस दूसरे टी20 मैच में ये तो तय है लेकिन इस बात को भी नकारा नही जा सकता कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों को भी अब जीत की आदत पड़ गयी है। इसलिये दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम एक कदम आगे ही रहेगी और मैच जीत कर सीरीज पर कब्ज़ा करना चाहेगी।

हार को जीत में बदल दिया था युवराज-धोनी की जोड़ी ने

राजकोट के इस मैदान पर 10 अक्टूबर 2013 को खेले गए एक टी20 मैच जो कि भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमो के बीच मे था इस मैच में टीम ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 201 का विशाल टोटल बना भारत के समक्ष 202 का लक्ष्य रख दिया था। जवाब में भारतीय टीम के पहले चार बल्लेबाज शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली और सुरेश रैना 11.2 ओवर में 100 रन के स्कोर पर आउट हो चुके थे। और लग रहा था की ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच को जीत लेगी।

युवराज ने खेली थी 35 गेंदो पर 77 रन की इनिंग

Third party image reference google

लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी ने इस असंभव से जीत को संभव कर दिखाया और 19.4 ओवर में ही 202 के लक्ष्य को हासिल कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में युवराज सिंह ने 35 गेंदो पर 77 रन और धोनी ने बहुमूल्य 21 गेंदो पर 24 रन की मैच जीतने वाली इनिंग खेली। इसके इलावा शिखर धवन ने भी 19 गेंदो पर तेज़तर्रार 32 रन बना डाले थे

Sports Blogger
Hello I am Babit Kumar, A new Generation Sports Blogger

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *