AB de Villiers We Miss You

आज क्रिकेट की दुनिया से सबसे बड़ी और दुख वाली खबर आ रही है कि दक्षिण अफ्रीका के सबसे बेस्ट खिलाड़ी AB de Villiers ने इंटरनेशनल क्रिकेट से retirement की घोषणा कर दी है। अब डिविलियर्स ना तो टेस्ट मैचों में दिखेंगे, ना वनडे मैचों में और ना ही टी20 मैचों में। आज अचानक आयी इस घोषणा ने de Villiers  फैंस को काफी झकझोर कर रख दिया है।

AB de Villiers
AB de Villiers

AB de Villiers जो दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते आये है। लेकिन आज संन्यास की घोषणा करते वक़्त डिविलियर्स काफी भावुक दिखे, लेकिन डिविलियर्स में ये भी कहा कि ये सही समय है क्रिकेट से सन्यास लेने का, ताकि किसी और टैलेंटेड क्रिकेटर को मेरी जगह मौका मिल सके। यहाँ ये भी कहना चाहूंगा कि डिविलियर्स के सबसे ज्यादा क्रिकेट फैंस अगर कही हैं तो वो इंडिया से है।

AB de Villiers ने अपना टेस्ट मैच डेब्यू 17 दिसम्बर 2004 को इंग्लैंड के खिलाफ किया था। वही वनडे डेब्यू 2 फ़रवरी 2005 को इंग्लैंड के खिलाफ और टी20 डेब्यू 24 फरवरी 2006 को इंग्लैंड के खिलाफ किया था। क्रिकेट की दुनिया मे 360 डिग्री पर बल्लेबाजी करने वाले डिविलियर्स इकलौते बल्लेबाज है और इनकी फील्डिंग के बारे में जितनी तारीफ करलो शब्द उतने ही कम पड़ जाएंगे। आईपीएल में शायद ही किसी और खिलाड़ी को इतना प्यार मिला है जितना एबी डिविलियर्स को मिलता है। लेकिन 2019 वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के लिए ये काफी बड़ा झटका है। उम्मीद यही करते है कि डिविलियर्स अगले कुछ साल तक आईपीएल में खेलते रहेंगे

One thought on “AB de Villiers We Miss You

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *