After Dhoni ना पंत, ना कार्तिक, बल्कि ये विकेटकीपर था सबसे बेस्ट

After Dhoni ना पंत, ना कार्तिक, बल्कि ये विकेटकीपर था सबसे बेस्ट

एक समय था जब भारतीय क्रिकेट टीम अपने लिए एक बढ़िया सा विकेटकीपर बल्लेबाज ढूढंने के लिए दर दर भटक रही थी। दीपदास गुप्ता, पार्थिव पटेल, दिनेश कार्तिक जैसे एक से बढ़कर एक विकेटकीपर को आजमाया गया लेकिन वो बात नही बन सकी। लेकिन फिर एक दिन लंबे लंबे बालों वाले स्टाइलिश और दमदार विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की एंट्री हुई टीम इंडिया में।

After Dhoni
After Dhoni

धोनी के आने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज वाला मसला तो हल हो गया। लेकिन जैसे जैसे समय बीतता गया तो जहन में सबके ये भी था कि जिस दिन धोनी सन्यास लेंगे तो तब कौन उनकी जगह लेगा। ऐसे में एक तेजतर्रार विकेटकीपर जो आईपीएल में धमाके कर रहा था बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनो से। सब की नज़र में आने वाले इस खिलाड़ी का नाम था रिद्धिमान साहा।

साहा ने काफी बढ़िया खेल दिखाया भारतीय क्रिकेट टीम में लेकिन एक चोट की वजह से साहा का क्रिकेट करियर वही रुक गया। साहा ने इससे पहले भारत के लिए 32 टेस्ट मैचों में 3 शतक और 5 अर्धशतकों की बदौलत 1164 रन बनाए थे, इसके इलावा 75 कैच और 10 स्टंप आउट शिकार भी अपने नाम किये हुए हैं। लेकिन कहते है ना कि किस्मत भी किसी खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। तभी अब ऋषभ पंत को अच्छा खासा मौका मिला हुआ है।

लेकिन विकेटकीपिंग तकनीक के मामले में रिद्धिमान साहा, ऋषभ पंत से काफी आगे है। साहा को तो एक समय मे धोनी के बाद सबसे बेस्ट विकेटकीपिंग करने वाले प्लेयर्स में शामिल किया था। और धोनी के वारिस के रूप में इनका नाम सबसे ऊंचा और ऊपर था।

Sports Blogger
Hello I am Babit Kumar, A new Generation Sports Blogger

Leave a Reply

%d bloggers like this: