Dream 11 Top Class in Hospitality, When I Met Vivek

Dream 11 Top Class in Hospitality, When I Met Vivek

इन दिनों क्रिकेट का बुखार सबके सिर चढ़ के बोल रहा है खासकर आईपीएल को लेकर तो सभी का उत्साह देखते ही बनता है। दिल्ली हो, चेन्नई हो, कोलकाता हो,जयपुर हो या बेंगलुरु मुंबई और मोहाली।

ऐसे में अब इस आईपीएल में फैन्स में अपनी अपनी जगह बनाने के लिए बड़े से बड़े ब्रांड की तरफ से खूब प्रमोशन की जा रही है। लेकिन अगर बात करे कौन है इन सबमे में आगे जो फैन्स का सही तरीके से ख्याल भी रख रहा है तो यहाँ मेरे लिए Dream 11 सबसे ऊपर है। इसकी एक खास वजह है कि ये यहाँ ड्रीम 11  खेलों के माध्यम से तो सबके ख्वाबों को हकीकत में बदलने में लगा हुआ है। जो कि काफी अच्छी बात है।

Dream 11
Dream 11

लेकिन इसके इलावा ड्रीम 11 की एक और खास बात है इनके Employee’s, और इनका सलीका, बात करने ढंग और सबसे बड़ी बात की इनमें किसी तरह का अहंकार भी नही। कुछ ऐसा ही अनुभव हुआ मुझे 2 अप्रैल को मोहाली में दिल्ली और पंजाब के बीच मैच के दौरान।

dream 11
dream 11

दरअसल मुझे इस मैच के लिए 2 टिकट्स मिली दी ड्रीम 11 की तरफ, और मुझे अपनी टिकट्स लेने के लिए Vivek Goyal से मिलने के लिए कहा गया था, और मुझे विवेक का पर्सनल नंबर भी दिया गया था। तो इसी लिए मैं तो बेताब था कि जल्दी से मुझे आईपीएल मैच की टिकट मिल जाये। बस इसी उत्साह में मैंने सुबह सुबह 7 बजे के आस पास विवेक को फ़ोन कर दिया। लेकिन जिस समय फ़ोन रिंग जा रही थी तो एक ख्याल मन मे ये भी था कि इतनी सुबह कॉल करके मैने गलती तो नही कर दी, क्योंकि मेरी तरह विवेक की भी पर्सनल लाइफ है। लेकिन एक बड़ा आश्चर्य हुआ जब विवेक ने कॉल उठाया और पूरे आदर के साथ काल पर मुझसे बात की, वाकई में ऐसे बंदे कभी कभार मिलते है लाइफ में।

फिर मैच वाले दिन विवेक ने पूरी हेल्प की, मतलब मैच डे के दिन का प्रेशर, ऊपर से ये टिकट्स, बाकी काम संभालना, वाकई में लाजवाब था ये सब, एक बात जिसने मुझे काफी प्रभावित किया की धोनी की तरह विवेक भी हमेशा कूल रहते है, इतना काम फिर भी माथे पर ना कोई शिकन, ना चेहरे पर थकान। अगर दोबारा कभी मुलाकात हुई तो ये सीक्रेट तो पूछना बनता ही है और एक फोटो भी।

इस दौरान एक और युवा वसु से मिलकर दिल खुश हो गया। वाकई में ड्रीम 11 टीम के सभी एम्प्लॉयी की ऐसी एनर्जी देखकर दिल बाग बाग हो गया। ऐसे अनुभवों से कभी कभार सामना होता है तो सोचा बुराई तो सभी करते है लेकिन अच्छाई का कदम हम बढ़ाएंगे तो सब आगे मिलकर आएंगे।

 

विवेक गोयल को आने वाले समय के लिए और भी ज्यादा शुभकामनाएं

Success is all Yours, Keep the Spirit High Always.