Ind vs Aus 2nd ODI Match Turning point

Ind vs Aus 2nd ODI Match Turning point

नागपुर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत ने इस सीरीज की लगातार दूसरी जीत दर्ज कर है। कल खेले गए इस रोमांचक मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में मात देते हुए 8 रन से हरा दिया। अब भारत के पास इस सीरीज में 2-0 की बढ़त हो गयी है। बस एक मैच और जीतते ही भारत ये सीरीज अपने नाम कर लेगा।

Ind vs Aus 2nd ODI Match Turning point
Ind vs Aus 2nd ODI Match Turning point

कल वैसे तो भारत की तरफ से विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया, ये उनका वनडे करियर का 40वाँ शतक था, इसके इलावा विजय शंकर ने 46 रन तो बनाये ही साथ ही आखिरी ओवर में 2 विकेट जीत लेते हुए भारत को मैच भी जितवाया, इसके साथ साथ कुलदीप यादव ने भी 3 विकेट लिए तो जसप्रीत बुमराह ने भी डेथ ओवर में ऑस्ट्रेलिया के ऊपर दबाव बना कर रखा।

लेकिन इस मैच का टर्निंग पॉइंट था रविंद्र जडेजा का स्पीड से किया गया रन आउट, उस समय हैंड्सकॉम्ब काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, ऑस्ट्रेलिया के स्कोर 37.2 ओवर में 171 रन का हो चुका था और हैंड्सकॉम्ब 48 रन पर खेल रहे थे। लेकिन इसी स्कोर पर उन्होंने जडेजा की तरफ शॉट खेला, लेकिन जडेजा की चुस्ती फुर्ती वाली थ्रो के आगे हैंड्सकॉम्ब ढीले पड़ गए और क्रीज़ पर पहुँचने से पहले ही जडेजा ने उन्हें रन आउट कर दिया। यहाँ अगर हैंड्सकॉम्ब ना आउट होते तो भारत का ये मैच जीतने मुश्किल हो जाता