Indian Fans Divided पहले एक टीम को Support करते थे और अब

Indian Fans Divided पहले एक टीम को Support करते थे और अब

दोस्तो, क्रिकेट का खेल भारत मे एक धर्म की तरह है। भारत के आप किसी भी कोने में आप घूम लो आपको बस हर जगह क्रिकेट सबसे ज्यादा दिखेगा। गली मोहल्लों से लेकर खुले मैदानों तक, फिर क्या बच्चे और क्या बड़े सबके हाथ मे क्रिकेट बैट और बॉल आपको दिख ही जाएगी। यहां हर बच्चा जब बैट,बॉल थामता है तो उसका भी ये एक सपना होता है कि वो बड़ा होकर एक दिन भारत देश के लिए खेलेगा।

Also Read This Umpiring in Ind vs Aus Test Series

Indian Fans Divided
Indian Fans Divided

कुछ तो कामयाब हो जाते है अपने इस सपने को पूरा करने में, लेकिन जो रह जाते हैं वो भी क्रिकेट के प्रति अपने जोश और जुनून को संभाले रखते है और सचे फैन्स बनकर भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जुड़े रहते है फिर चाहे टीम हारे या जीते। अच्छे टाइम से ज्यादा बुरे वक्त में अपनी टीम के साथ खड़े रहना ही एक बढ़िया फैन की निशानी हैं। और ऐसे एक नही लाखों फैन्स है भारतीय टीम के।

Indian Fans Divided
Indian Fans Divided

दोस्तो, एक समय था जब हम फैन्स मिलकर एक भारतीय क्रिकेट टीम को सपोर्ट करते थे जब सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले,राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वी वी इस लक्ष्मण एक साथ भारतीय टीम के लिए खेला करते थे। लेकिन अब हम फैंस बट गए है अपने अपने प्लेयर्स को लेकर, कोई सिर्फ कोहली को सपोर्ट करता है तो कोई धोनी को, कोई रोहित शर्मा को। अब ये देखा गया है कि फैंस क्लब एक टीम का समर्थन ना करके अपने अपने प्लयेर के प्रदर्शन को लेकर लड़ते झगड़ते भी हैं।

Indian Fans Divided
Generated by IJG JPEG Library

भारतीय क्रिकेट के लिए फैंस का इस तरह से अपने अपने प्लेयर्स के लिए बटना बिल्कुल भी ठीक नही है। इस भारतीय क्रिकेट को सपोर्ट करने के किये हमे एकजुट होना होगा। हर एक प्लेयर को बराबर का सम्मान देना जरूरी है फिर वो चाहे कितना अच्छा खेलता हो। आपकी इस विषय मे क्या राय है हमे जरूर बताएं