Yathish Chandra IPS एक मिसाल है सब नए युवाओं के लिए

Yathish Chandra IPS एक मिसाल है सब नए युवाओं के लिए

दोस्तो वैसे तो ये सब बात जानते ही है कि IAS या आईपीएस बने नए युवाओं में अब काफी दमखम है। इतनी मेहनत करके इस मुकाम पर पहुचना कोई आसान बात नही है। तभी तो आये दिन किसी ना किसी आईपीएस या आईएएस के चर्चे खबरों में रहते है। अभी हाल में ही सबकी नजर में आये है 30 साल के दबंग आईपीएस ऑफिसर की कहानी जिसमे वो अपने फ़र्ज़ की खातिर केन्द्रीय मंत्री के साथ ही उलझ पड़े थे।

Yathish Chandra IPS
Yathish Chandra IPS

दरअसल सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर काफी विवाद चल रहा था तो उस समय केरल पुलिस ने केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन के निजी वाहन को अंदर जाने से रोक दिया गया था। और इसे रोकने वाले थे आईपीएस ऑफिसर यतीश चंद्र। यतीश जी ने साफ दो टूक में मंत्री जो को बोल दिया था कि आपके निजी वाहन को अंदर नही जाने दिया जाएगा।

क्योंकि सरकारी वाहन भी अंदर जाकर साथ के साथ बैठे व्यक्ति को छोड़ कर वापस आ रहे थे। ऐसे में आईपीएस यतीश चंद्र ने बोला कि आप जाएंगे तो आपके साथ हर कोई अंदर जाएगा जिससे ट्रैफिक व्यवस्था खराब हो जाएगी तो क्या आप इसकी जिम्मेदारी लेंगे और मुझे लिखित में देंगे। आईपीएस ने कहा कि मै तो लिख कर देने को तैयार हूं। इस पर मंत्री जी को गुस्सा आया और बाद में आईपीएस पर कार्यवाही करने के मांग कर डाली। लेकिन सच बात ये है हमे ऐसे ही आईपीएस ऑफिसर की तलाश है जो अपने फ़र्ज़ को निभाते है बिना किसी भय के।

अगर आप भी UPSC Exam की तैयारी कर रहे है तो आपको इन नए पीढ़ी के आईपीएस और आईएएस के इंटरव्यू पढ़ने चाहिए। आपके मार्गदर्शन को एक नई मंज़िल जरूर मिल जाएगी। आप सभी को आने वाले UPSC Civil Services Exams के लिए शुभकामनाएं